Breaking News
Home » मध्य प्रदेश » ग्वालियर » प्रदेश सरकार ने आम आदमी को खास बनाया – श्रीमती माया सिंह

प्रदेश सरकार ने आम आदमी को खास बनाया – श्रीमती माया सिंह

आम आदमी
आम आदमी

नगरीय विकास मंत्री विकास यात्रा में शामिल हुईं, 156 लाख लागत के विकास कार्यों का किया लोकार्पण व भूमिपूजन
ग्वालियर – पिछले 14 वर्षों के दौरान विकास की रोशनी प्रदेश के कौने-कौने तक पहुँची है। प्रदेशभर में विकास व बदलाव दोनों स्पष्ट नजर आते हैं। प्रदेश सरकार ने अपनी कल्याणकारी योजनाओं की बदौलत आम आदमी को खास बनाने का काम किया है। यह बात नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्रीमती माया सिंह ने कही। वे शुक्रवार को शहर के वार्ड क्र.-20 में विकास यात्रा के तहत पहुँचीं थीं। इस मौके पर उन्होंने लगभग 156 लाख रूपए लागत के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया।
वार्ड-20 के अंतर्गत इन्द्रापार्क अशोक कॉलोनी से शुरू हुई विकास यात्रा काल्पीब्रिज पर जाकर सभा में तब्दील हुई। नगरीय विकास मंत्री श्रीमती माया सिंह ने विकास यात्रा के दौरान विभिन्न मोहल्लों के निवासियों से रूबरू होकर उनकी कठिनाईयां और समस्यायें सुनीं। साथ ही नगर निगम के अधिकारियों को समस्याओं को समय-सीमा में निराकृत करने के निर्देश दिए।
नगरीय विकास मंत्री ने विकास यात्रा के तहत आयोजित हुए कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने विभिन्न वर्गों की पंचायतें बुलाकर लोगों से सुझाव लिए और इसी आधार पर योजनायें बनाई हैं। इस वजह से मध्यप्रदेश में विकास के नए आयाम स्थापित हो रहे हैं। उन्होंने कहा मध्यप्रदेश पर पहले बीमारू प्रदेश का ठप्पा लगा था, वही मध्यप्रदेश अब देश के अग्रणी राज्यों में शुमार होने लगा है। उन्होंने इस मौके पर स्थानीय निवासियों को भरोसा दिलाया कि विकास की यह रफ्तार थमने नहीं दी जायेगी।
कार्यक्रम में श्री देवेश शर्मा व श्री रामप्रकाश परमार ने भी विचार व्यक्त किए। इस अवसर पर पार्षद श्री धर्मेन्द्र राणा तथा सर्वश्री शरद गौतम, अशोक जैन, हरीसिंह तोमर, दीपक जैन, श्रीमती सुमन शर्मा, श्रीमती संध्या भिण्डिया व श्रीमती व्यंजना मिश्रा सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण मंचासीन थे।
इन कार्यों का हुआ लोकार्पण एवं भूमिपूजन
नगरीय विकास मंत्री श्रीमती माया सिंह ने काल्पीब्रिज रोड़ से इन्द्रापार्क अशोक कॉलोनी तक लगभग 22 लाख 95 हजार रूपए की लागत से बनने जा रही डाम्बरीकृत सड़क का भूमिपूजन किया। इसी तरह वार्ड-20 के अंतर्गत सैनिक कॉलोनी, महावीर कॉलोनी की विभिन्न गलियाँ, अशोक कॉलोनी तथा नदीपार टाल की विभिन्न गलियों मे सीसी रोड़ और पेयजल कार्यों का श्रीमती माया सिंह द्वारा लोकार्पण किया गया।

Check Also

gwalior मेडीकल कॉलेज

मेडीकल कॉलेज को रोटरी क्लब ने दी खून जाँच की अत्याधुनिक मशीन

एक मिनट में होगी खून की विभिन्न प्रकार की जाँचें, संभाग आयुक्त ने किया लोकार्पण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *