Breaking News
Home » मध्य प्रदेश » ग्वालियर » ग्वालियर में शीघ्र प्रारंभ होगा पासपोर्ट ऑफिस

ग्वालियर में शीघ्र प्रारंभ होगा पासपोर्ट ऑफिस

ग्वालियर के निवासियों को पोसपोर्ट बनवाने अब नहीं जाना पड़ेगा भोपाल

ग्वालियर में शीघ्र प्रारंभ होगा पासपोर्ट ऑफिस
ग्वालियर में शीघ्र प्रारंभ होगा पासपोर्ट ऑफिस
ग्वालियर के लोगों को अब पासपोर्ट बनाने के लिये भोपाल के चक्कर नहीं लगाना पड़ेंगे। पासपोर्ट बनाने का कार्य ग्वालियर में ही शीघ्र प्रारंभ होगा। महाराज बाड़ा स्थित पोस्ट ऑफिस कार्यालय में पासपोर्ट केन्द्र का शीघ्र शुभारंभ होगा। पासपोर्ट विभाग द्वारा ग्वालियर में केन्द्र प्रारंभ करने की सभी तैयारियाँ पूर्ण कर ली गई हैं।
एडीएम ग्वालियर श्री शिवराज वर्मा ने आज भोपाल के सहायक पासपोर्ट अधिकारी श्री माथे, पोस्ट ऑफिस के वरिष्ठ अधीक्षक श्री गुप्ता के साथ महाराज बाड़ा स्थित मुख्य डाकघर में तैयार किए जा रहे पासपोर्ट ऑफिस का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान बताया गया कि ग्वालियर अंचल के पासपोर्ट बनवाने के इच्छुक आवेदकों को अब भोपाल नहीं जाना पड़ेगा। पासपोर्ट के लिये अपॉइन्मेंट अब ग्वालियर में ही मिलेगा। आवेदक को अपने साथ पासपोर्ट साइज तीन फोटो, स्थानीय निवासी प्रमाण-पत्र, पहचान पत्र, जन्मतिथि के प्रमाणीकरण के लिये बर्थ सर्टिफिकेट आदि मूल दस्तावेज के साथ ऑनलाईन प्राप्त हुए अपॉइन्मेंट तिथि को महाराज बाड़े पर स्थित होने वाले पासपोर्ट ऑफिस में लेकर आना होगा।
अपर कलेक्टर श्री शिवराज वर्मा ने बताया कि पासपोर्ट ऑफिस का शुभारंभ शीघ्र ही निर्धारित तिथि पर किया जायेगा। इसके बन जाने से ग्वालियर के लोगों को एक बड़ी सौगात मिलेगी।

Check Also

कृषकों ने खेत दिवस मनाकर किसानों को दी जैविक खाद की जानकारी

किसानों को खेतों में (प्रदर्शन प्लाट) लेजाकर मिट्टी के सूक्ष्म तत्वों खाद की मात्रा आदि की जानकारी दी गई। कृषि वैज्ञानिक द्वारा संतुलित मात्रा में उर्वरकों का प्रयोग करने, मिट्टी परीक्षण कराने की जानकारी देते हुए जैविक खाद व पोटास खाद के महत्व को बताया गया। जिस किसान के खेत में प्रदर्शन किया था उन्होंने बताया कि बीज उपचार जरूर करना चाहिए। उन्होंने कृभकों के उत्पादों का प्रयोग करने की सलाह दी। मौके पर मिट्टी परीक्षण नमूने लेने की विधि के बारे में जानकारी दी। अंत में कृभकों द्वारा सभी का आभार व्यक्त किया। । दतिया, जैविक खाद, कृषक http://www.dprmp.org/PHOTO_2015/FEB18/datia8220186b.jpg दतिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 + eighteen =