Breaking News
Home » मध्य प्रदेश » ग्वालियर » मेडीकल कॉलेज को रोटरी क्लब ने दी खून जाँच की अत्याधुनिक मशीन

मेडीकल कॉलेज को रोटरी क्लब ने दी खून जाँच की अत्याधुनिक मशीन

gwalior मेडीकल कॉलेज
gwalior मेडीकल कॉलेज

एक मिनट में होगी खून की विभिन्न प्रकार की जाँचें, संभाग आयुक्त ने किया लोकार्पण
ग्वालियर- मेडीकल कॉलेज के ब्लड बैंक को खून की विभिन्न प्रकार की जाँचों के लिए अत्याधुनिक मशीन रोटरी क्लब इम्पीरियल द्वारा मुहैया कराई गई है। संभाग आयुक्त श्री बी एम शर्मा ने शनिवार को विधि विधान से पूजा कर यह मशीन जेएएच समूह को समर्पित की।
डीएनई कंपनी की लगभग 4 लाख लागत की इस मशीन से आधुनिकतम तरीके से और कम समय में विभिन्न प्रकार की खून की जाँचें की जा सकेंगीं। चिकित्सकों के अनुसार मशीन से डेंगू व एनीमिया सहित विभिन्न प्रकार की खून की जाँच मात्र एक मिनट में उपलब्ध हो जाती है। हीमोग्लोबिन, डब्ल्यूबीसी, आरबीसी इत्यादि जाँचें केवल एक मिनट में हो जाती हैं।
संभाग आयुक्त श्री बी एम शर्मा ने इस अवसर पर कहा कि जेएएच समूह ग्वालियर एवं चंबल संभाग का सबसे बड़ा अस्पताल है। यहाँ विशेषकर आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के मरीज अपने इलाज के लिये आते हैं। ग्वालियर-चंबल संभाग तथा उत्तरप्रदेश व राजस्थान के मरीज भी जेएएच अस्पताल में बड़ी उम्मीद के साथ आते हैं। उन्होंने कहा कि जेएएच को खून की जाँच के लिये आधुनिकतम मशीन देकर रोटरी क्लब ने सराहनीय पहल की है।
मशीन के लोकार्पण के अवसर पर मेडीकल कॉलेज के डीन डॉ. एस एन अयंगर, रोटरी इम्पीरियल ग्वालियर के अध्यक्ष श्री अमित राठी, श्री दीपक जैन, श्री भरत जैन व श्री वरूण जैन सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

Check Also

प्रदेश सरकार ने आम आदमी को खास बनाया – श्रीमती माया सिंह

नगरीय विकास मंत्री विकास यात्रा में शामिल हुईं, 156 लाख लागत के विकास कार्यों का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *