Breaking News
Home » मध्य प्रदेश » शिवपुरी » 27 जुलाई से गहन डायरिया नियंत्रण पखबाड़ा

27 जुलाई से गहन डायरिया नियंत्रण पखबाड़ा

27 जुलाई से गहन डायरिया नियंत्रण पखबाड़ा
27 जुलाई से गहन डायरिया नियंत्रण पखबाड़ा

27 जुलाई से 8 अगस्त तक गहन डायरिया नियंत्रण पखवाड़ा का आयोजन किया जाएगा। जिसके तहत जनसामान्य का डायरिया रोग के कारण लक्षण एवं बचाव की भी जानकारी दी जाएगी।
गहन डायरिया नियंत्रण पखवाड़ा के आयोजन के संबंध में आज प्रमुख सचिव स्वास्थ्य श्रीमती गौरी सिंह ने व्हीडीओ कॉन्फेंसिंग के माध्यम से सभी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए। इस दौरान मिशन संचालक श्री फेज अहमद किदवई, स्वास्थ्य आयुक्त श्री पंकज अग्रवाल, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.सुरेश भदकारिया, सिविल सर्जन डॉ.गोविंद सिंह, डॉ.शीतल प्रकाश व्यास सहित चिकित्सकगण उपस्थित थे।

व्ही.सी. के माध्यम से बताया कि 27 जुलाई से अगस्त तक गहन डायरिया नियंत्रण पखवाड़ा मनाया जाएगा। जिसमें डायरिया की जानकारी आशा कार्यकर्ताओं एवं मैदानी कर्मचारियों के माध्यम से दी जाएगी। इस दौरान बताया कि डायरिया की रोकथाम हेतु जिंक की टेवलेट एवं ओ.आर.एस. के घोल का उपयोग कैसे किया जाए।
प्रमुख सचिव ने निर्देश दिए कि ग्राम आरोग्य केन्द्रों पर जिंक की टेवलेट एवं ओ.आर.एस. के पैकेटों की पर्याप्त व्यवस्था रखी जाए। इस अभियान में महिला एवं बाल विकास पंचायत, आदिम जाति कल्याण विभाग, शिक्षा आदि के साथ नर्सिंग होम्यो को जोड़ इस अभियान का विभिन्न माध्यमों से प्रचार-प्रसार भी करें।

Check Also

त्यौहारों पर कानून व्यवस्था बनाए रखने पर विशेष ध्यान दें

ग्वालियर संभागायुक्त श्री के.के.खरे ने आज प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों की संयुक्त बैठक में निर्देश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *